हिमाचल प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार को एक साल पूरा होने पर आयोजित कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हिस्सा लेने के लिए पहुंचे।

जिसके बाद वे जनसभा को संबोधित करने वाले थे। इससे पहले ही राज्य में एक बड़ा हादसा हो गया। स्कूली छात्रों से भरी बस पीएम की रैली में भाग लेने लिए जा रही थी। इसी बीच बस रास्ते में ही पलट गई।

बताया जा रहा है कि ये बच्चे कंप्यूटर सेंटर में पढ़ने वाले थे जोकि पीएम की रैली में जा रहे थे। तबी अप्परलंज के समलेटा में ये हादसा हुआ। जिसमें करीब 35 बच्चे घायल हो गए हैं। इसमें से 5 बच्चों की हालात गंभीर बताई जा रही है। स्थानीय निवासियों की सहायता से घायल बच्चों को घायल बच्चों को फोरन नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया। इसके अलावा गंभीर रूप से घायल बच्चों को टांडा रेफर किया गया है। बता दें कि इस बस में 45 लोग बैठे हुए थे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हिमाचल प्रदेश में भाजपा सरकार के एक वर्ष पूरा होने के मौके पर बृहस्पतिवार को धर्मशाला में आयोजित होने वाले एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए हिमाचल पहुंचे। पीएम वहां एक रैली को संबोधित करेंगे।

बता दें कि पिछले साल हुए विधानसभा के चुनाव में बीजेपी ने कांग्रेस को हराकर सत्ता में वापसी की थी। इसके बाद मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और मंत्रिमंडल के उनके 11 मंत्रियों ने पिछले वर्ष 27 दिसंबर को हुए समारोह में पद व गोपनीयता की शपथ ली थी। इनमें से आधे मंत्रियों ने पहली बार शपथ ली थी। समारोह में मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह भी शामिल हुए थे। भाजपा ने यहां 68 सदस्यीय विधानसभा सीट में से 44 सीटों पर जीत दर्ज की थी।

धर्मशाला में प्रधानमंत्री के प्रस्तावित कार्यक्रम के आयोजन की तैयारियों को लेकर प‍िछले 15 द‍िनों से काम चल रहा है। वहीं मोदी के धर्मशाला दौरे को लेकर कांगड़ा व धर्मशाला में पैराग्लाइडिंग पर रोक लगा दी गई है।