बीजेपी सांसद राजीव चंद्रशेखर के स्वामित्व वाले समाचार चैनल रिपब्लिक टीवी द्वारा एक बार फिर फ़ेक न्यूज़ फैलाने का मामला सामने आया है।

अब चैनल ने कांग्रेस के ओडिशा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष निरंजन पटनायक के इस्तीफ़े की झूठी ख़बर चलाई है।

इसपर निरंजन पटनायक ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने ट्विटर के ज़रिए चैनल द्वारा चलाई जा रही फ़ेक न्यूज़ का स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए लिखा:

“बीजेपी का मुखपत्र रिपब्लिक टीवी मेरे ‘इस्तीफे’ की फर्जी खबर चला रहा है। राज्य में हमारी बढ़ती लोकप्रियता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपने चमचों के ज़रिए फर्जी ख़बर फैलाने के लिए मजबूर कर दिया है”!

उन्होंने आगे लिखा, “मोदीजी मैं आपको आश्वस्त करता हूं, मैं यहां रहने के लिए हूं और कांग्रेस पार्टी ओडिशा के लोगों के लिए लड़ती रहेगी”।

ग़ौरतलब है कि रिपब्लिक टीवी को फ़ेक न्यूज़ फैलाने के मामले में कई बार अदालत से वार्निंग मिल चुकी है। हाल ही में चैनल के एंकर अर्नब गोस्वामी के खिलाफ़ श्रीनगर की चीफ जुडिशियल मजिस्ट्रेट की अदालत ने सम्मन भी जारी किया है।

9 फरवरी को उन्हें कोर्ट में पेश होने को कहा गया है। पूर्व मंत्री व पीडीपी के वरिष्ठ नेता नईम अख्तर ने अर्नब के खिलाफ आपराधिक मानहानि का मुकदमा दायर किया है।

याचिका में अख्तर का कहना है कि अरनब ने उनके खिलाफ भ्रष्टाचार के झूठे व निराधार आरोप लगाए हैं। याचिका में रिपब्लिक टीवी के ख़िलाफ़ ग़लत ख़बर प्रसारित करने का भी आरोप है।

बता दें कि रिपब्लिक टीवी को गोदी मीडिया के पत्रकार कहे जाने वाले अर्नब गोस्वामी ने साल 2017 में बीजेपी के राज्यसभा सांसद राजीव चंद्रशेखर की मदद से स्थापित किया था। अपनी शुरुआत से ही ये चैनल सत्तारूढ़ बीजेपी और दक्षिणपंथी समूहों के प्रति नरम रुख़ रखने के लिए बदनाम है।