फेसबुक पेज 'नरेंद्र मोदी - ट्रू इंडियन' ने 22 जनवरी को यह दावा करते हुए एक पोस्ट किया कि सैयद सलाहुद्दीन के नाम से प्रसिद्ध सैयद मोहम्मद यूसुफ शाह ने 1987 में कांग्रेस के टिकट पर कश्मीर विधानसभा का चुनाव लड़ा था।

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने पश्चिम बंगाल के मालदा में अपनी रैली में दावा किया कि विपक्ष की महागठबंधन रैली के दौरान 'वंदे मातरम' और 'भारत माता की जय' के नारे नहीं लगे।

नरेंद्र मोदी सरकार ने अपने अब तक के कार्यकाल में कथित तौर पर जिस तेज़ी से सड़कों का विकास किया, उसे दिखाने के लिए भाजपा ने सोशल मीडिया पर जो तस्वीरें पोस्ट की थीं, वे ग़लत है.

बीजेपी सांसद राजीव चंद्रशेखर के स्वामित्व वाले समाचार चैनल रिपब्लिक टीवी द्वारा एक बार फिर फ़ेक न्यूज़ फैलाने का मामला सामने आया है।

कई दक्षिणपंथी रुझान वाले फ़ेसबुक और ट्विटर यूज़र्स ने हज (मक्का-मदीना) के समय की तस्वीर को योगी सरकार द्वारा इलाहाबाद कुंभ मेले की तैयारी का दृश्य' बताया है। 

ट्विटर यूजर रविंदर फौजदार ने एक तस्वीर ट्वीट की जिसमें एक बूढ़ा व्यक्ति फंदे से लटक कर आत्महत्या किया हुआ दिख रहा है।

भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता अश्विनी उपाध्याय ने सोमवार को 'टाइम्स ऑफ़ इंडिया' के एक पुराने आर्टिकल का लिंक शेयर किया था जिसे अब सोशल मीडिया पर तेज़ी से शेयर किया जा रहा है. 

"मार्च में मेरे शासनकाल के दो वर्ष पूरे होंगे। मेरे अब तक के शासन में, कोई दंगा नहीं हुआ है।" -यह ट्वीट उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 3 जनवरी, 2019 को किया।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ट्विटर पर एक तथाकथित अश्लील वीडियो लाइक करने के लिए ट्रोल किया जा रहा है.

केंद्रीय मंत्री और भाजपा सांसद गिरिराज सिंह ने 24 दिसंबर को फर्जी न्यूज़ वेबसाइट के हवाले से ट्वीट किया-

Go to top

Powered by AAKAR ASSOOCIATES