नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले में सुरक्षा बलों ने लश्कर-ए-तैयबा के पांच आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है। एक पुलिस प्रवक्ता ने गुरुवार को बताया कि लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद राष्ट्रीय राइफल्स , जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवानों ने श्रीनगर-गुलमर्ग मार्ग पर बडगाम के नरबल इलाके में बुधवार रात भर अभियान चलाया।

 

इस दौरान पांच आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया तथा उनके पास से हथियार, गोला-बारूद, पोस्टर और अन्य आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गयी है। इससे पहले बुधवार को भी बारामूला जिले के सोपोर से लश्कर के चार आतंकवादी गिरफ्तार किये गये थे। इससे पहले मंगलवार को पुलवामा के बुंडज़ू इलाके में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए, जबकि सीआरपीएफ का एक जवान शहीद हो गया।

ईद के बाद सुरक्षाबलों ने आतंकियों के खिलाफ अपने ऑपरेशंस में तेजी लाई है और आतंकी समूहों के शीर्ष नेतृत्व पर नजर रखी हुई है। कुलगाम में 25 मई को इस्लामिक स्टेट जम्मू-कश्मीर के कमांडर आदिल अहमद वानी और लश्कर-ए-तैयबा के शाहीन अहमद ठोकर को मारा गया। इसके बाद कुलगाम के वानपोरा इलाके में 30 मई को हिज्बुल मुजाहिदीन के कमांडर परवेज अहमद और जैश-ए-मोहम्मद के टॉप कमांडर शाकिर अहमद को सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में ढेर कर दिया।

 

 


Powered by Aakar Associates