नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले में सुरक्षा बलों ने लश्कर-ए-तैयबा के पांच आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है। एक पुलिस प्रवक्ता ने गुरुवार को बताया कि लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद राष्ट्रीय राइफल्स , जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवानों ने श्रीनगर-गुलमर्ग मार्ग पर बडगाम के नरबल इलाके में बुधवार रात भर अभियान चलाया।

नई दिल्ली । कर्नाटक में सेकंडरी स्कूल लर्निंग सर्टिफिकेट (SSLC) यानी 10वीं कक्षा की परीक्षाएं कोरोना संकट के बीच गुरुवार से शुरू हो गईं। लॉकडाउन में सोशल डिस्टेंसिंग जैसे कुछ एहितियात बरतने की हिदायत के साथ मिली छूट में यह परीक्षाएं हो रही हैं।

काठमांडू । भारतीय इलाकों को नेपाल के नक्शे में शामिल करके केपी ओली शर्मा ने राष्ट्रवाद के जरिए अपने खिलाफ जनता में उठती आवाजों को दबाने का प्रयास किया, लेकिन पार्टी के अंदर ही लावा फूट पड़ा है। नेपाल की सत्ताधारी कम्युनिस्ट पार्टी में दो फाड़ के आसार बढ़ गए हैं।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आदेश दिए हैं कि प्रदेश में जितने भी शिक्षक हैं, चाहे वो माध्यमिक शिक्षा में हों,उच्च शिक्षा में या बेसिक शिक्षा में हों, उन सभी के डोक्यूमेंट की जांच के लिए डेडिकेटेड टीम बनाई जाए.

इसके साथ ही उन्होंने संवैधानिक संस्थाओं से अपील की कि वे आरक्षण के मुद्दे पर सावधानी बरतें. उन्होंने कहा कि बीजेपी आरक्षण को लेकर पूरी तरह से प्रतिबद्ध है.

दादरी लिंचिंग मामले की पीड़िता को दिए गए मुआवजे की तुलना करते हुए किरण ने कहा, 'दादरी लिंचिंग मामले के पीड़ितों को 50 लाख रुपये दिए गए और हमें 15 लाख। क्या जान की अलग-अलग कीमत होती है?'

जम्मू-कश्मीर राहत संगठन की ओर से कश्मीरी पंडितों को राशन के तहत मिलने वाली चीनी बंद कर दी गई है। कश्मीरी पंडितों को विस्थापन राहत के साथ-साथ निशुल्क राशन की सुविधा भी सरकार की तरफ से उपलब्ध कराई जाती थी।

पश्चिमल बंगाल के कृष्णागंज सीट से टीएमसी विधायक सत्यजीत विश्वास की शनिवार को हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। FIR में बीजेपी नेता मुकुल रॉय का भी नाम है।

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने अपने भाषण में कहा कि हमारी सरकार चुनाव से पहले किए गए वादे पर काम कर रही है. हमनें सत्ता में आते ही राज्य के किसानों का कर्ज माफ किया था.

मांट, मथुरा की प्रसिद्द नागाबाबा की गोशाला पर भू माफिया काबिज है जिससे यहाँ पल रही 500 गायों की जान को खतरा उत्पन्न हो गया है।

 

 


Powered by Aakar Associates