नई दिल्ली। पीयूष चावला की उम्र उस समय महज 16 साल थी, जब पहली बार उन्हें सचिन तेंदुलकर को गेंदबाजी करनी थी। 2005 में चैलेंजर ट्रॉफी का मैच था। सचिन तब तक लीजेंडरी क्रिकेटर का दर्जा हासिल कर चुके थे।

नई दिल्ली । आपातकाल के 45 साल पूरे होने पर गुरुवार को पीएम नरेंद्र मोदी ने लोकतंत्र की रक्षा के लिए संघर्ष करने वालों को याद किया और कहा कि उनके बलिदान को देश भूल नहीं पाएगा। पीएम मोदी ने ट्वीट किया, ''आज से ठीक 45 वर्ष पहले देश पर आपातकाल थोपा गया था।

नई दिल्ली।   कोरोना वायरस को मात देने के लिए दुनिया में करीब 120 वैक्सीन पर काम चल रहा है। लेकिन चार वैक्सीन ऐसी हैं जो लगभग आखिरी चरण में हैं। इनमें एक अमेरिका, दो ब्रिटेन और एक चीन में तैयार हो रही है।आइए जानते हैं कि कौन सी वैक्सीन किस चरण में है।

xनई दिल्ली। भारत और चीन के सैनिकों के बीच हिंसक झड़प के बाद आपसी भरोसे की कमी साफ नजर आ रही है। भारत ने बुधवार को सीमा विवाद पर बने तंत्र के तहत संयुक्त सचिव स्तर की बातचीत में नियंत्रण रेखा का कड़ाई से पालन करने और सहमति का ईमानदारी से पालन करने की नसीहत दी है।

नई दिल्ली। उत्तर भारतीय राज्यों में दक्षिण-पश्चिम मानसून अब छाने लगा है। जम्मू-कश्मीर, लद्दाख और उत्तराखंड को पूरी तरह से कवर कर लिया है। वहीं, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश, पंजाब और हरियाणा के कई इलाकों में बुधवार को मानसूनी बारिश हुई।

नई दिल्ली। गलवान घाटी में भारत और चीन के बीच जारी सीमा विवाद के मद्देनजर चीनी सामान के बहिष्कार के आह्वान के बाद अब दिल्ली के होटलों और गेस्ट हाउसों में भी चीनी नागरिकों की नो एंट्री का ऐलान किया गया है।

नई दिल्ली। गृहमंत्री अमित शाह ने दक्षिणी दिल्ली में कोरोना रोगियों के लिए स्थापित की जा रही भारत की सबसे बड़ी क्वारंटाइन सेंटर को चलाने का काम भारत-तिब्बत सीमा पुलिस के चिकित्सा कर्मियों सौंपा है।

शिव सेना ने बीजेपी से मुख्यमंत्री पद ढाई-ढाई साल के लिए दोनों पार्टियों के पास रहने देने की मांग की है. इसके लिए शिव सेना ने बीजेपी से लिखित वादा मांगा है.

श्रीनगर के करन नगर में सीआरपीएफ और पुलिस के संयुक्त गश्त दल पर आतंकी हमला हुआ है. समाचार एजेंसी के मुताबिक, आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर ग्रेनेड से हमला किया है. इस हमले में 6 जवान घायल हुए हैं.

नरेंद्र मोदी सरकार जम्मू-कश्मीर के लिए विशेष प्रावधान वाले आर्टिकल 35-A को खत्म करने जा रही है. इसके बाद कश्मीर में बाहरी लोगों के बसने और जमीन-जायदाद खरीदने का रास्ता साफ हो जाएगा.

 

 


Powered by Aakar Associates