मुुंबई : आम आदमी को राहत प्रदान करते हुए रिजर्व बैंक ने आज रात कहा कि एक जनवरी से एटीएम से प्रतिदिन 2,500 रुपए की जगह 4,500 रुपए तक निकाले जा सकेंगे।

नई दिल्ली: हवाला कारोबारियों के साथ सांठगांठ के आरोप में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने दिल्ली के केजी मार्ग स्थित कोटक महिंद्रा बैंक के खिलाफ कार्रवाई की गई है। ईडी ने कोटक महिंद्रा बैंक के मैनेजर को गिरफ्तार किया है।

संयुक्त राष्ट्र : पुर्तगाल के पूर्व प्रधानमंत्री एंटोनियो गुटेरेस को सोमवार को संयुक्त राष्ट्र के नौवें महासचिव पद की शपथ दिलाई गई। उन्होंने बान की मून का स्थान लिया है।

लंदन: भारत रक्षा पर खर्च करने वाले विश्व के पांच शीर्ष देशों में शामिल है और उसका रक्षा बजट 50.7 अरब डालर का है। रक्षा पर खर्च करने के मामले में भारत ने सउदी अरब और रूस को पीछे छोड़ दिया है।

लंदन : ब्रिटेन में भारतीय मूल की वरिष्ठतम मंत्री प्रीति पटेल ने नोटबंदी के कदम के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की। उन्होंने कहा कि कालेधन पर अंकुश लगाने के लिए यह एक सही कदम है तथा यह अवैध सौदों और व्यापार के खिलाफ पूरे विश्व को एक कड़ा संदेश देता है।

जकार्ताः इंडोनेशिया के असेह प्रांत में शक्तिशाली भूकंप के बाद कम से कम 43,000 लोग बेघर हो गए। अधिकारियों ने आज बताया कि सरकार और सहायता एजैंसियां प्रभावित समुदायों की बुनियादी जरूरतों को पूरा करने की पूरी कोशिश कर रही हैं।

पोर्ट ब्लेयरः अंडमान में सोमवार से फंसे 2037 सैलानियों को इंडियन एयरफोर्स और नेवी की मदद से हैवलॉक आइलैंड (अंडमान और निकोबार) से निकालकर पोर्ट ब्लेयर पहुंचाया गया।

कैलिफोर्निया:अमरीका के डॉक्टर्स ने आपस में जुड़ी हुई जुड़वां बहनों इवा और इरिका सैंडोवल को अलग कर बड़ी कामयाबी हासिल की है।दरअसल स्टैनफोर्ड के लुसिल पैकार्ड चिल्ड्रन हॉस्पिटल में 50 डॉक्टरों की टीम ने मंगलवार से लेकर बुधवार तक चले18 घंटे के ऑपरेशन के बाद 2 वर्षीय इवा और इरिका को सफलतापूर्वक अलग किया।

इस्लामाबाद:मुंबई में 2008 में हुए आतंकवादी हमले के मुकदमे की सुनवाई पिछली लगातार चार तारीखों से नहीं हो सकी है क्योंंकि बयान दर्ज कराने के लिए 24 गवाहों को पाकिस्तान भेजने संबंधी उसके अनुरोध पर भारत ने अभी तक कोई जवाब नहीं दिया है।

वाशिंगटन:अमरीका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि वह विदेशी कर्मियों को अमरीकियों की जगह लेने की इजाजत नहीं देंगे।ट्रंप ने डिज्नी वर्ल्ड समेत अन्य अमरीकी कंपनियों का स्पष्ट जिक्र करते हुए यह बात कही।

Exclusive Videos

Rajmangal Times

Editorial Office:
258, Metro Apartments,
Near Balaswa Crossing
Jahangirpuri Metro Station,
Delhi-110033

Phone: 9810234094, 01127633258
email: editor@rajmangal.com

Go to top