चंडीगढ़:हरियाणा विधानसभा के बजट सत्र का आज पहला दिन है। बजट सत्र की शुरुआत राज्यपाल कप्तान सिंह सोलंकी के अभिभाषण से होगी। मिली जानकारी के अनुसार बजट सत्र के पहले दिन की कार्रवाई दोपहर करीब 2 बजे शुरु होगी। इस दौरान राज्यपाल अभिभाषण के जरिए प्रदेश सरकार के सवा दो साल के कार्यकाल का लेखा-जोखा और आगे का विजन प्रदेशवासियों के सामने रखेंगे।

अभिभाषण के बाद दिवंगत आत्माओं को श्रद्धांजलि देने और कुछ जरूरी कामकाज निपटाने के बाद सदन की कार्रवाई स्थगित होगी।
 

बताया जा रहा है कि सदन के पहले दिन की कार्रवाई में हंगामे के आसार लग रहे हैं। बजट सत्र से पहले सत्तापक्ष और विपक्ष अपनी-अपनी रणनीति तैयार करेंगे। सत्तापक्ष बीजेपी विधायक दल की बैठक करीब 12 बजे होगी। विधायकों के साथ सीएम और प्रदेश अध्यक्ष तमाम मुद्दों पर चर्चा करेंगे और विपक्ष से निपटने की रणनीति बनाएंगे। बताया जा रहा है कि कांग्रेस विधायक दल भी 12 बजे हरियाणा कांग्रेस कार्यालय में बजट सत्र को लेकर कई मुद्दों पर तैयारी करेंगे। सत्र शुरू होने से पहले इनेलो के विधायक दल की भी बैठक हो सकती है।

 

विधानसभा स्पीकर कंवरपाल गुर्जर ने बताया कि सोमवार से शुरू हो रहे सत्र के लिए करीब 510 सवाल मिले हैं। इनमें से 351 सवाल मंजूर किए गए हैं। इनमें भाजपा के 123 और इनेलो के 239 सवाल हैं। जबकि कांग्रेस की ओर से 99, बसपा की ओर से 20, निर्दलीयों की ओर से 18 और शिअद की ओर से 11 सवाल दिए गए हैं। पिछली सरकारों की तुलना में सदन में इस बार विपक्ष को भी बोलने का ज्यादा समय मिला है।

Exclusive Videos

Rajmangal Times

Editorial Office:
258, Metro Apartments,
Near Balaswa Crossing
Jahangirpuri Metro Station,
Delhi-110033

Phone: 9810234094, 01127633258
email: editor@rajmangal.com

Go to top