नई दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने आज कहा कि तमिलनाडु का राजनीतिक घटनाक्रम और वी शशिकला के नए मुख्यमंत्री बनने के विरोध जैसी घटनायें अखिल भारतीय अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कषगम (अन्ना द्रमुक) का आंतरिक मामला है और केंद्र तथा भारतीय जनता पार्टी का इससे कोई लेना देना नहीं है। 

राज्यपाल को ही हासिल है संवैधानिक शक्तियां
सिंह ने एक टीवी चैनल को बताया कि यह अन्ना द्रमुक का आंतरिक मामला है, हमारा इससे कोई लेना देना नहीं है और न ही इस घटनाक्रम पर कुछ कहना है। राजनाथ वने एक सवाल के जवाब में स्पष्ट किया कि ऐसे मामलों में अंतिम निर्णय लेने के लिए केवल राज्यपाल को ही संवैधानिक शक्तियां हासिल है।  केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि मेरा काम राज्यपाल को टेलीफोन करके उन्हें कुछ बताना नहीं है,आप ने इस मुख्यमंत्री को शपथ दिलायी है या आपने उस मुख्यमंत्री को शपथ नहीं दिलाई है। ऐसा कोई भी सवाल नहीं उठता है।

इस्तीफा देने के लिए किया गया मजबूर
गौरतलब है कि एक राजनीतिक घटनाक्रम में तमिलनाडु के कार्यवाहक मुख्यमंत्री ओ पन्नीरसेल्वम ने कहा है कि उन्हें इस्तीफा देने के लिए मजबूर किया गया है ताकि शशिकला के पार्टी विधायक दल का नेता चुने जाने का मार्ग प्रशस्त हो सके। इस बीच भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के सांसद डी राजा ने कहा है कि जे जयललिता के निधन के बाद राज्य में राजनीतिक शून्य पैदा हो गया है और अब राज्य में जो राजनीतिक उथल पुथल मची हुई है भाजपा को इस स्थिति का फायदा नहीं उठाना चाहिए। 

Exclusive Videos

Rajmangal Times

Editorial Office:
258, Metro Apartments,
Near Balaswa Crossing
Jahangirpuri Metro Station,
Delhi-110033

Phone: 9810234094, 01127633258
email: editor@rajmangal.com

Go to top