हैदराबाद: विदेशी टीमों के साथ भारत का मुकाबला हमेशा चुनौतीपूर्ण माना जाता है, हालांकि बंगलादेश के खिलाफ गुरूवार से शुरू होने जा रहा उसका एकमात्र टैस्ट भले ही एकतरफा लग रहा हो लेकिन दोनों टीमों के बीच मैदान और मैदान के बाहर खिलाड़ियों और प्रशंसकों के बीच की‘जुबानी जंग’इस बार भी‘हाईवोल्टेज’रहने की उम्मीद है। 

बंगलादेश और भारत के बीच नौ से 13 फरवरी तक एकमात्र टेस्ट मैच यहां राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेला जाएगा। यह 16 वर्षों में पहला मौका है जब दुनिया की नंबर एक टीम टेस्ट टीम बंगलादेश की इस प्रारूप में मेजबानी कर रही है। पड़ोसी देश के खिलाड़ियों ने भारतीय जमीन पर टेस्ट खेलने को अपने सपने के पूरा होने जैसा माना है।  बंगलादेश के लिये यह इस लिहाज से भी एक बड़ी उपलब्धि होगी कि भारत की जमीन पर टेस्ट खेलने के साथ ही उसका सभी टेस्ट राष्ट्रों में इस प्रारूप में खेलने का सपना भी पूरा हो जाएगा।

उसे वर्ष 2000 में टेस्ट खेलने वाले देश का दर्जा हासिल हुआ था जिसमें भारत की भी अहम भूमिका रही थी। हालांकि उसके बाद से अब जाकर वह दुनिया की इस दिग्गज टीम के घरेलू मैदान पर खेलने जा रही है।  हालांकि उसके लिये यह एक मैच भी किसी भारी चुनौती से कम साबित नहीं होने वाले है, क्योंकि वह ऐसे समय में भारत दौरे पर आयी है जब मेजबान रैंकिंग में दुनिया की नंबर एक टीम है और उसके स्टार बल्लेबाज विराट कोहली टीम की न सिर्फ कप्तानी कर रहे हैं बल्कि उनके नेतृत्व में भारत का घरेलू मैदान पर अपराजेय क्रम बरकरार है। टीम इंडिया अपने मैदान पर दक्षिण अफ्रीका, न्यूजीलैंड और इंग्लैंड को करारी मात दे चुका है जबकि बंगलादेश का विदेशी जमीन पर रिकार्ड टेस्ट में बेहद खराब रहा है।

Exclusive Videos

Rajmangal Times

Editorial Office:
258, Metro Apartments,
Near Balaswa Crossing
Jahangirpuri Metro Station,
Delhi-110033

Phone: 9810234094, 01127633258
email: editor@rajmangal.com

Go to top