चंडीगढ़:हरियाणा विधानसभा के बजट सत्र का आज पहला दिन है। बजट सत्र की शुरुआत राज्यपाल कप्तान सिंह सोलंकी के अभिभाषण से होगी। मिली जानकारी के अनुसार बजट सत्र के पहले दिन की कार्रवाई दोपहर करीब 2 बजे शुरु होगी। इस दौरान राज्यपाल अभिभाषण के जरिए प्रदेश सरकार के सवा दो साल के कार्यकाल का लेखा-जोखा और आगे का विजन प्रदेशवासियों के सामने रखेंगे।

नई दिल्ली: मऊ पूर्वांचल के चर्चित माफिया मुख्तार अंसारी की परोल पर दिल्ली हाईकोर्ट ने रोक लगा दी है। कोर्ट ने यह फैसला चुनाव आयोग की याचिका के बाद लिया है। अब अंसारी को जेल में ही रहना पड़ेगा।

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने ट्वीट कर एक बार फिर पीएम नरेंद्र मोदी पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि दिग्विजय ने ट्वीट किया कि 'मोदी जी- "मैं देश के लिए गधे के माफिककाम कर रहा हूं जी हां आपने मोदी जी ठीक फर्माया आप बिल्कुल गधे के माफिककाम कर रहे हैं।

नई दिल्ली: वित्त मंत्रालय ने कहा कि दक्षिण दिल्ली में भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) के एटीएम से 2,000 रुपए के नकली नोट निकलने की जांच की जाएगी और नकली मुद्रा पर नियंत्रण के लिए हर संभव कदम उठाए जाएंगे। वित्त राज्य मंत्री संतोष गंगवार ने कहा कि दक्षिण दिल्ली के संगम बिहार स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के एक एटीएम से 2,000 रुपए के नकली नोट निकलने जैसे छिटपुट मामलों से सरकार विचलित नहीं है।

लखनऊ:उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के चौथे चरण में 61 प्रतिशत से अधिक मतदाताआें ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया।  प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय ने बताया कि 12 जिलों के 53 विधानसभा क्षेत्रों में मतदान हुआ, जिनमें पिछड़ा बुंदेलखंड भी शामिल है।

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज महाशिवरात्रि के पावन मौके पर भगवान शिव की 112 फुट ऊंची प्रतिमा का अनावरण करेंगे। पीएम कोयंबटूर के ईशा योग केंद्र में आदियोगी शिव की प्रतिमा का अनावरण करेंगे। ईशा फाउंडेशन ने एक विज्ञप्ति जारी कर बताया कि धरती के इस सबसे विशाल चेहरे की प्रतिष्ठा मानवता को आदियोगी शिव के अनुपम योगदान के सम्मान में की गई है।

उत्तरी दिल्ली के मुखर्जी नगर क्षेत्र में बढ़ते कोचिंग सेंटर और उनके साथ बढ़ते पेइंग गेस्ट हाउस की वजह से अवैध निर्माण खूब जोरो से चल रहा है। पिछले दो माह मे इस क्षेत्र मे जैसे अवैध निर्माण की बाढ़ सी आ गई। पुरानी बनी बिल्डिंग्स मे जोड़ लगा कर कोचिंग सेंटर की जरूरत के हिसाब से बड़े बड़े हॉल बनाये जा रहे है जिसके लिये पुरानी बनी बिल्डिंग का सारा वजन सह रही 9 इंच मोटी दीवारों को हटाई जा रही हैं। इसके अतिरिक्त पुराने बने घरो के ऊपरी मंजिलो पर अन्य मंजिले बना कर एक-एक घर मे करीब 50-50 कमरे बन गये है। एक कमरे मे 2 विद्यार्थी रह रहे है यानि 160 गज के एक मकान मे 100 विद्याथी। भवन अधिनियम की शर्तो अनुसार ढाई मंजिला तक निर्माण में कुल 8 कमरे बनाए जा सकते हैं।

हाथरस: नोटबंदी को लेकर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर केंद्र सरकार पर हमला बोला है। राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री ने लोगों खून पसीने की कमाई को एक झटके में ही रद्दे कर दिया। पूरे देश को लाइन में लगा दिया। बैंकों के बाहर लगी लंबी लाइनों में एक भी कालेधन का आदमी नहीं दिखा।

नई दिल्ली: तमिलनाडु की 'अम्मा' कैंटीन की तर्ज पर अब राजस्थान में भी गरीबों के लिए सस्ता लेकिन अच्छा खाना देने की शुरुआत बांसवाड़ासे में आज से होगी। राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे की और से शुरू की गई अन्नपूर्णा रसोई में हर रोज सुबह पांच रुपए में नाश्ता और आठ रुपए में पोष्टिक भोजन दोपहर व रात को उपलब्ध कराया जाएगा। इसका लाभ सभी ले सकते हैं।

नई दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने आज कहा कि तमिलनाडु का राजनीतिक घटनाक्रम और वी शशिकला के नए मुख्यमंत्री बनने के विरोध जैसी घटनायें अखिल भारतीय अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कषगम (अन्ना द्रमुक) का आंतरिक मामला है और केंद्र तथा भारतीय जनता पार्टी का इससे कोई लेना देना नहीं है। 

Exclusive Videos

Rajmangal Times

Editorial Office:
258, Metro Apartments,
Near Balaswa Crossing
Jahangirpuri Metro Station,
Delhi-110033

Phone: 9810234094, 01127633258
email: editor@rajmangal.com

Go to top